Monday, June 29, 2020

सुशांत सिंह राजपूत से पहली मुलाकात पर बोले शोएब अख्तर, जताया अफसोस- सलमान खान का किया बचाव

सुशांत सिंह राजपूत के जाने का गम सिर्फ उनके भारतीय फैंस को ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के कलाकारों ने भी शोक जताया है। जहां कुछ दिनों पहले WWE रेस्लर और एक्टर जॉन सीना ने सुशांत की फोटो शेयर करके दु:ख व्यक्त किया है। वहीं, अब पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुई अपनी पहली मुलाकात को शेयर किया है।
शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर किया है, जहां उन्होंने बताया कि एमएस धोनी की रिलीज से पहले वो सुशांत से मिले थे, लेकिन उन्हें अफसोस है कि उन्हें बात करने का मौका नहीं मिला। साथ ही नेपोटिज्म मामले में उन्होंने सलमान खान का बचाव किया है।
महेन्द्र सिंह धोनी की बॉयोपिक करने की वजह से सुशांत खिलाड़ियों के बीच भी बेहद मशहूर थे।
'एमएस धोनी' बॉयोपिक फिल्म से सुशांत ने बहुत सराहना बटोरी थी। लिहाजा, उनके निधन पर धोनी, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर समेत सभी क्रिकेटरों ने शोक व्यक्त किया।
शोएब अख्तर ने शेयर की याद
शोएब अख्तर ने बताया कि वह 2016 में भारत में सुशांत सिंह राजपूत से मिले थे। उन्होंने कहा, मैं सुशांत से 2016 में मुंबई में मिला था, मैं बस भारत छोड़ने ही वाला था। सच कहूं तो मुझे उस वक्त उनमें आत्मविश्वास नजर नहीं आ रहा था। वह मेरे पास से सिर झुकाकर गुजरे। एक दोस्त ने मुझे बताया कि वह एमएस धोनी फिल्म कर रहे हैं।


अफसोस है कि बात नहीं कर पाया
शोएब अख्तर ने आगे कहा, मैंने सोचा कि मुझे अब उनकी एक्टिंग देखनी पड़ेगी। वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से आए हैं और वह एक अच्छी फिल्म कर रहे हैं। फिल्म सफल हुई, लेकिन मुझे अफसोस है कि मैं उन्हें वहां रोक नहीं पाया और ना ही जिंदगी के बारे में उनसे कुछ बात कर पाया।


मैं अपने अनुभव साझा कर सकता था
"मैं उनके साथ अपने जीवन के अनुभव साझा कर सकता था। शायद मैं उससे बात कर सकता था, जिस तरह से मैं करता हूं जो उन्हें जीवन में एक विस्तार दे सकता था। लेकिन मुझे अफसोस है कि मैं उनसे बात नहीं कर पाया।"


मैं भी काफी मेहनत से आगे बढ़ा
शोएब ने अपने व्यक्तिगत करियर का उदाहरण देते हुए कहा, जब मैं क्रिकेट में आया तो वसीम अकरम और वकार यूनिस थे, जो सलमान खान और शाहरुख की तरह स्टार थे। इसीलिए मुझे खुद का नाम बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।


जीवन खत्म करना विकल्प नहीं
साथ ही क्रिकेटर ने कहा, अपने जीवन को समाप्त करना कभी भी एक विकल्प नहीं होना चाहिए। जीवन में असफलता एक एसेट की तरह हैं, लेकिन जब आप जानते हैं कि आपको समस्या हैं तो आपको इस पर चर्चा करनी चाहिए। मुझे लगता है कि सुशांत को भी मदद की जरूरत थी।


सलमान खान को टार्गेट करना गलत
सलामान खान की हो रही आलोचना पर शोएब अख्तर कहा, बिना सबूत के किसी पर भी आरोप लगाना गलत हैं। सब लोग अपना काम कर रहे हैं और मेहनत कर रहे हैं।