Monday, June 29, 2020

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: मुंबई पुलिस ने जारी किया बयान, साथ ही लोगों से की खास अपील

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस पर मुंबई पुलिस जोरशोर से जांच कर रही है। 14 जून को अभिनेता ने अपने मुंबई आवास पर फांसी लगाकर अपनी जान ले ली। लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस लगातार इस केस पर सीबीआई की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह केस उतना आसान है नहीं, जितना यह दिख रहा है। सुशांत को लेकर अलग अलग मुद्दों पर लोग राय रख रहे हैं।
वहीं, शनिवार को डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने आधिकारियर बयान रिलीज किया है। उन्होंने बताया कि 'बांद्रा पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अभी तक 27 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। हमें पोस्ट-मार्टम की विस्तृत रिपोर्ट मिल गई है और डॉक्टर्स ने स्पष्ट रुप से बताया है कि मौत की वजह फांसी लगने के बाद सांस रुकना है।
हम हर एंगल से आत्महत्या की जांच कर रहे हैं।'
साथ ही उन्होंने लोगों को सोशल मीडिया पर चल रहे अफवाहों से दूर रहने की अपील की है। पुलिस का कहना है कि लोग सोशल मीडिया पर इस केस के संबंध में फैलाई जा रही भ्रामक खबरों बचें।
यशराज फिल्म्स से हुई पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में कई मशहूर हस्तियों से पूछताछ की हैं। शनिवार को यशराज फिल्म्स की कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा और यशराज के साथ काम करने वाले आशीष सिंह को भी पुलिस स्टेशन में देखा गया था। उनके बयान दर्ज हो चुके हैं।


इन लोगों ने भी बयान दर्ज
इनके अलावा अब तक पुलिस ने सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती, दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा, दोस्त सिद्धार्थ पितानी, पूर्व गर्लफ्रैंड अंकिता लोखंडे, सुशांत के डॉक्टर, सुशांत के पिता जैसे कुछ लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है।


केस की हो रही है निष्पक्ष जांच
डीसीपी अभिषेक त्रिमूखे ने बताया था कि सुशांत ने आत्महत्या क्यों की इस मामले में हर एक एंगल से पुलिस जांच कर रही है और जैसे ही पुलिस को कुछ पता चलेगा, वह सच सबके सामने लाएगी। सोशल मीडिया के जरिए इस केस के बारे में बहुत सवाल उठाए जा रहे हैं। मैं मुंबई पुलिस की तरफ से आश्वस्त करता हूं कि हम बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से इस केस की छानबीन कर रहे हैं।


परिवार से दोबारा पूछताछ
रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को दोबारा से बयान के लिए बुलाया गया है। यह कहा जा रहा है कि सुशांत के फाइनेंस और उनकी कंपनी में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई के डायरेक्टर को लेकर पूछताछ हो सकती है।


रिया चक्रवर्ती के भाई से पूछताछ
रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक को पूछताछ के लुए बुलाया गया है। शॉविक और रिया, सुशांत की कंपनी में हिस्सेदार थे। सुशांत का विविडरेज रियालिटिक्स नाम का एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फर्म था। इस फर्म पर पूरा पैसा सुशांत ने लगाया था। वहीं रिया और उनके भाई शॉविक इस फर्म के पार्टनर्स थे। रिया ने इस कंपनी का कोई ज़िक्र अपने बयान में नहीं किया था।


डिप्रेशन में थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, वह पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे।