Monday, June 29, 2020

Shahrukh Khan ने इंडस्ट्री में पूरे किए 28 साल, वायरल हो रही थ्रोबैक फोटो को नहीं कर सकते हैं मिस

शाहरुख़ ख़ान को किंग ऑफ़ बॉलीवुड कहा जाता है। इसके पीछे वज़ह है कि वह आउटस्टाडर होते हुए भी उस मुकाम पर पहुंचे, जहां बहुत कम ही लोग पहुंच पाते हैं। हाल ही में उन्होंने इस इंडस्ट्री में 28 साल पूरे किए हैं। इस सफ़र में शाहरुख़ ने देश से लेकर विदेश तक एक अच्छी ख़ासी फैंन फॉलोइंग क्रिएट की है। ऐसे में उनके फैंस इस मौके पर कुछ ऐसी तस्वीर साझा कर रहे हैं, जिसे आप मिस नहीं कर सकते हैं।
दरअसल, ट्विटर पर शाहरुख़ का एक फैंन पेज हैं। इस पर उनकी एक बहुत पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें शाहरुख़ ख़ान स्कूली बच्चों के साथ नज़र आ रहे हैं। उनके आस-पास खड़े बच्चे काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं।
हालांकि, शाहरुख़ ख़ान इन बच्चों के बीच कहीं और व्यस्त दिख रहे हैं। वह दूसरी तरफ़ देख रहे हैं। तस्वीर को देखकर लग रहा है कि किसी ने उनकी कैंडिड फोटे ले ली है। शाहरुख़ ख़ान इस तस्वीर में काफी सीधे-साधे से लुक में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने सफेद शर्ट पहन रखी है। कुल मिलकार यह थ्रोबैक फोटो उनके फैंस के लिए काफी ख़ास हो सकती है।
इस फोटो के अलावा शाहरुख़ ख़ान ने रविवार को ट्वीट करके अपने करियर के 28 सालों को याद किया। उन्होंने लिखा, 'मुझे नहीं पता कि मेरा पेशन कब मेरा उद्देश्य बन गया और कब वह प्रोफेशन में बदल गया। इतने सालों तक खुद को एंटरटेन करने की इज्जात देने के लिए आप सभी का शुक्रिया। इसको मैं अपने प्रोफेशन से ज़्यादा बतौर पेशन देखता हूं। मेरा मानना है कि आप सभी को आने वाले सालों में यह देखने को मिलेगा।'
आपको बता दें कि शाहरुख़ ख़ान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर टीवी एक्टर की थी। उनका टीवी शो 'फौजी' अपने समय में काफी फेमस हुआ। इसके बाद साल 1992 में उन्होंने दीवाना फ़िल्म के जरिए डेब्यू किया। इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का फ़िल्मफेयर भी मिला। शाहरुख़ ख़ान के करियर में बाज़ीगर ने काफी अहम बदलाव किया। इसके बाद साल दर साल उन्होंने कई बेहतरीन फ़िल्में दीं।